Agniveer Recruitment 2024 : बिहार में 25 जून से अग्निवीर भर्ती, 11 जिलों के युवा लगाएंगे दौड़.

बिहार में अग्निवीरों की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 25 जून से गया में शुरू होगी। यह भर्ती रैली बोधगया में बिहार स्पेशल आर्म्स पुलिस कैंप के ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। 11 जिलों के लगभग साढ़े 4 हजार अभ्यर्थी इस दौड़ में शामिल होंगे। पहले हुई लिखित परीक्षा में करीब 11 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया था, जिसमें से साढ़े 4 हजार अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। ये अभ्यर्थी अब शारीरिक परीक्षा और मेडिकल परीक्षण में भाग लेंगे। दौड़ 5 जुलाई तक चलेगी।

भर्ती प्रक्रिया की तैयारी

जिला प्रशासन ने भर्ती प्रक्रिया के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। गर्मी और हीट वेव की संभावना को देखते हुए डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर अभ्यर्थी को ओआरएस का पैकेट उपलब्ध कराया जाए। पर्याप्त मेडिकल टीम, पैरासिटामोल दवा, आइस पैक, ठंडा पानी, वाटर कूलर, साफ-सफाई, बिजली और सुचारू यातायात की व्यवस्था की जाए।

भर्ती प्रक्रिया का आयोजन

इस भर्ती रैली में 11 जिलों के युवा भाग लेंगे। पहले उन्हें दौड़ में क्वालिफाई करना होगा, जिसके बाद उनका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। लिखित परीक्षा पहले ही हो चुकी है और उसमें लगभग 11 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। उनमें से साढ़े चार हजार अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

अपील और निर्देश

भर्ती में शामिल पदाधिकारियों ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे किसी भी गलत तत्वों के बहकावे में न आएं। भर्ती प्रक्रिया में किसी भी तरह की गड़बड़ी को सहन नहीं किया जाएगा और पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

   

इस तरह, जिला प्रशासन और भर्ती रैली के आयोजकों ने यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया सुचारू और निष्पक्ष रूप से संपन्न हो सके।

Leave a Comment