Bihar Weather Alert : बिहार में अगले 24 घंटे में फिर होगी बारिश.

बिहार में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। कुछ जिलों में पहले ही बारिश हो चुकी है और अगले कुछ दिनों में फिर से बारिश की संभावना है। पूर्वानुमान के मुताबिक सुपौल, बांका, समस्तीपुर, बगहा और रामनगर आज सुबह से ही झमाझम बादल बरसे। मौसम विभाग ने बिहार के लोगों को अलर्ट किया है कि बारिश आने से गर्मी से राहत मिलेगी। शुक्रवार को राजधानी पटना में हवा में ठंडक से लोगों को राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार, पटना, भोजपुर, दरभंगा सहित कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि भागलपुर जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों में मध्यम दर्जे की गर्जना, वज्रपात, और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ वर्षा होने की संभावना है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, बांका जिले के कुछ भागों में भी दो से तीन घंटों में मध्यम दर्जे की गर्जना और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 1 जून से मौसम बदल सकता है और बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश शुरू हो जाएगी। 24 घंटे बाद बिहार में मौसम सुहाना हो सकता है। औरंगाबाद में गुरुवार को सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पटना, मुंगेर, बांका, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, सुपौल, अररिया और अन्य जिलों में बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में फिर से बारिश होने वाली है और इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

   

Leave a Comment