Bihar Police Daroga : महिला दरोगा ने घूस में मांगे 20 हजार, अब हुई सस्पेंड.

मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र में एक महिला दरोगा को रिश्वत मांगने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना का खुलासा एक वायरल ऑडियो के माध्यम से हुआ, जिसमें दरोगा द्वारा अपहरण के मामले में रिश्वत मांगने की बात सामने आई। सरैया थाना की महिला सब-इंस्पेक्टर संवेदना स्नेही पर आरोप है कि उन्होंने एक अपहरण के मामले में आरोपी का नाम हटाने के लिए 20,000 रुपये की रिश्वत मांगी। इस मामले में उनका ऑडियो वायरल हो गया, जिसके बाद सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन ने उनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की। इसके आधार पर एसएसपी राकेश कुमार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

मामला एक नाबालिग लड़की के अपहरण से जुड़ा है, जो 12 जनवरी 2024 को हुआ था। लड़की के पिता राजकुमार पांडे ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को मनीष कुमार और उसके साथियों ने बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया। इस मामले की जांच एसआई स्नेही कर रही थीं।

परिजनों का आरोप है कि आरोपी का नाम हटाने के लिए दरोगा ने रिश्वत मांगी। वायरल ऑडियो में सुनाई देता है कि एसआई स्नेही कह रही हैं कि बिना 20,000 रुपये के उनका काम नहीं हो सकता। जब आरोपी का जीजा श्याम सुंदर 10,000 रुपये देने की पेशकश करता है, तो दरोगा उसे मना कर देती हैं और कहती हैं कि 20,000 रुपये से कम में काम नहीं होगा।

एसआई संवेदना स्नेही ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने किसी भी प्रकार की रिश्वत नहीं मांगी है और उन्हें फंसाने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने दावा किया कि आरोपी के जीजा को एक महीने पहले पीआर बॉन्ड पर छोड़ा गया था और उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि किसने 20,000 रुपये की मांग की थी।

   

Leave a Comment