Bihar Liquor Smuggling : बिहार राज्य परिवहन निगम की बस से लाई जा रही थी शराब.

शराबबंदी वाले बिहार में अब सरकारी बस से भी शराब की तस्करी होने लगी है। दिल्ली से पटना चलने वाली बीएसआरटीसी (BSRTC) की लग्जरी बस से शराब की तस्करी का मामला उजागर हुआ है। इसकी सूचना परिवहन विभाग के अधिकारियों को मिल गई।

उनकी जानकारी पर गुरुवार शाम साढ़े सात बजे पटना एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने छापेमारी कर दो ड्राइवर और एक खलासी को गिरफ्तार कर लिया। ये तीनों बिहार रोडवेज के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बस की डिक्की से शराब भी बरामद की।

गिरफ्तार ड्राइवरों में एक हिमाचल प्रदेश के अंबा का जनक राम, दूसरा यूपी के हाथरस का सुशील कुमार और भोजपुर निवासी खलासी चंदन कुमार शामिल हैं। एयरपोर्ट थाने के प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि बस की पिछली डिक्की से 63 बोतल विस्की और पांच केन बीयर बरामद की गई। सभी बोतलें प्लास्टिक में पैक थीं। पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

चालक और खलासी मोतिहारी के एक माफिया के ऑर्डर पर शराब लाते थे और इसके बदले में उन्हें रुपये मिलते थे। सूचना मिलने पर परिवहन विभाग के अधिकारियों ने एयरपोर्ट थाने की पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक और खलासी को गिरफ्तार कर बस की डिक्की से शराब बरामद की। बिहार रोडवेज की यह लग्जरी बस दिल्ली से गोरखपुर के रास्ते मोतिहारी फिर पटना तक आती थी।

   

Leave a Comment