Bihar Amin-Kanungo Joining Letter : बिहार में दस हजार अमीन-कानूनगो को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे सीएम.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में नवनियुक्त 9,888 पदाधिकारियों और कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। यह समारोह मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में आयोजित किया गया था। इस नियुक्ति प्रक्रिया का उद्देश्य राज्य के भूमि सुधार कार्यों को गति देना है, जिसमें विभिन्न पदों पर नई भर्तियां की गई हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समारोह के दौरान 75 चुनिंदा कर्मचारियों को व्यक्तिगत रूप से नियुक्ति पत्र सौंपे। अन्य नियुक्त कर्मियों को संबंधित जिलों में डीएम की देखरेख में आयोजित कार्यक्रमों में नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। इन नई भर्तियों में सबसे अधिक संख्या 8,035 विशेष सर्वेक्षण अमीन की है, जो भूमि सर्वेक्षण और मानचित्रण के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इसके अतिरिक्त, 742 विशेष सर्वेक्षण लिपिक, 758 विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, और 353 विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

इस अवसर पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल और विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में नए नियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दीं और उनके कार्य की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह नियुक्ति प्रक्रिया राज्य के विकास और भूमि सुधार कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान देगी।

नव नियुक्त कर्मियों में सबसे अधिक संख्या गया जिले की है, जो राज्य के अन्य जिलों की तुलना में अधिक पदों पर नियुक्ति प्राप्त करने में सफल रहे हैं। यह नियुक्ति प्रक्रिया राज्य के सभी जिलों में समान रूप से संपन्न की गई है, जिससे राज्य के भूमि सुधार कार्यों में संतुलन और दक्षता सुनिश्चित हो सके।

   

Leave a Comment