Swatantrata Senani Express : समस्तीपुर आ रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के एसी कोच पर पथराव, महिला यात्री घायल.

जयनगर से दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस पर पथराव होने की खबर आई है। इस घटना में असामाजिक तत्वों ने ट्रेन की एम-1, बी-3 और बी-6 बोगियों की खिड़कियों पर पत्थर फेंके, जिससे एसी बोगी की खिड़की का शीशा टूट गया।

इस पथराव में एक महिला यात्री, सुचित्रा देवी, जो मधुबनी निवासी हैं, की आंख में कांच का टुकड़ा लग गया, जिससे वह घायल हो गईं। ट्रेन को समस्तीपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर रोका गया और रेल अस्पताल की मेडिकल टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल महिला का इलाज किया।

घटना दरभंगा और ककरघट्टी के बीच हुई, जब ट्रेन कक्कड़ घाटी स्टेशन से पास कर रही थी। स्टेशन के पास खड़े कुछ लड़कों ने ट्रेन की बोगियों पर पत्थर मारे, जिससे एसी बोगी सहित अन्य बोगियों को भी नुकसान पहुंचा।

जख्मी महिला यात्री के परिजनों ने इलाज में देरी पर समस्तीपुर स्टेशन पर हंगामा किया। मेडिकल टीम ने घायल महिला को ट्रेन से उतारने की सलाह दी ताकि उचित इलाज हो सके, परंतु महिला के परिजन ट्रेन में ही इलाज की मांग कर रहे थे। इस दौरान घायल महिला यात्री और मेडिकल टीम के बीच झड़प भी हुई, जिसे मौके पर पहुंचे आरपीएफ ने शांत कराया।

   

डीआरएम श्रीवास्तव ने बताया कि घायल महिला यात्री का उपचार समस्तीपुर स्टेशन पर किया गया है और इस घटना में शामिल शरारती बच्चों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की जा रही है। रेलवे सुरक्षा बल और स्थानीय प्रशासन इस मामले की जांच कर रहे हैं ताकि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

यह घटना यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल उठाती है और रेलवे को इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए और सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। यात्रियों से भी अपील की जाती है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत रेलवे अधिकारियों को दें।

Leave a Comment