Samastipur School Teacher : समस्तीपुर के सरकारी स्कूल में शिक्षक की मौत से कोहराम.

समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड के मध्य विद्यालय छतनेश्वर में शिक्षक मनोज कुमार पांडेय (55) का निधन हो गया। इस घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया। जैसे ही यह खबर फैली, आसपास के स्कूलों के शिक्षक और कर्मचारी छतनेश्वर स्कूल में जुट गए। मनोज कुमार पांडेय वारिसनगर के हजपुरवा गांव के निवासी थे और पंजाबी कॉलोनी में किराये के मकान में रहते थे।

जानकारी के अनुसार, मनोज कुमार पांडेय बुधवार सुबह समय पर स्कूल पहुंचे थे और अन्य काम निपटाकर करीब ग्यारह बजे ई-शिक्षा कोष में बच्चों की इंट्री कर रहे थे। इस दौरान अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। स्कूल के शिक्षकों ने उन्हें वारिसनगर पीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मौत की खबर सुनते ही शिक्षक के पिता विद्यासागर पांडेय, पत्नी नवीना कुमारी आदि रोते-बिलखते स्कूल पहुंचे। उनके चीत्कार से स्कूल का माहौल शोकमय हो गया। दिवंगत शिक्षक के एक पुत्र और एक पुत्री हैं।

स्कूल में इस दुखद घटना की खबर फैलते ही आसपास के सरकारी स्कूलों के शिक्षक,समस्तीपुर के सरकारी स्कूल में शिक्षक की मौत से कोहराम कर्मचारी और गांव के लोग भी वहां जमा हो गए। पूर्व बीआरपी चंद्रभूषण ठाकुर, सुधीर कुमार पांडेय, संजीत भारती, जितेंद्र कुमार पंकज, रूपक कुमार दास आदि ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। पूर्व बीईओ रामप्रवेश सिंह ने कहा कि मनोज पांडेय समर्पित और मेहनती शिक्षक थे। स्कूल प्रांगण में प्रभारी एचएम रूणा कुमारी की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित की गई, जिसमें शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

   

Leave a Comment