Samastipur Sadar Hospital : मरीज की मौत के बाद समस्तीपुर सदर अस्पताल के एंबुलेंस कर्मी को पीटा.

सोमवार की शाम को सदर अस्पताल के एंबुलेंस कर्मियों के साथ मारपीट की घटना के विरोध में एंबुलेंस चालकों ने काम बंद कर दिया। उनका कहना है कि जब तक दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होती, वे अपनी सेवाएं बहाल नहीं करेंगे।

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर गिरीश कुमार ने कहा कि एंबुलेंस कर्मियों को समझाने का प्रयास जारी है, लेकिन फिलहाल वे काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं। घटना के अनुसार, एक सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को गोपालपुर से सदर अस्पताल लाया गया था, जहां से उसे दरभंगा रेफर किया गया। दुर्भाग्यवश, उसकी मौत रास्ते में हो गई।

जब एंबुलेंस गांव पहुंची, तो आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे घेर लिया और एंबुलेंस कर्मियों पर हमला कर दिया। इस दौरान उनका मोबाइल फोन तोड़ दिया गया और उनके पैसे भी छीन लिए गए। एंबुलेंस कर्मियों ने किसी तरह कल्याणपुर पुलिस को सूचित किया, जिसने मौके पर पहुंचकर उन्हें सुरक्षित निकाला।

घटना के बाद से सदर अस्पताल में एंबुलेंस सेवाएं ठप हैं, जिससे मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानी हो रही है। एंबुलेंस चालकों ने स्पष्ट किया है कि जब तक दोषियों को सजा नहीं मिलती, वे अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।

   

डॉक्टर गिरीश कुमार ने कहा कि अस्पताल प्रशासन एंबुलेंस कर्मियों की समस्याओं को गंभीरता से ले रहा है और जल्द ही समाधान निकालने का प्रयास कर रहा है। मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, प्रशासन शीघ्र ही एंबुलेंस सेवाओं को बहाल करने के प्रयास में है।

Leave a Comment