Samastipur Court : समस्तीपुर कोर्ट परिसर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट, आधा दर्जन लोग घायल.

सोमवार को समस्तीपुर कोर्ट परिसर में दो पक्षों के बीच एक बार फिर हिंसक झड़प हुई। यह घटना उस समय हुई जब दोनों पक्ष एक केस की सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे। मारपीट में दोनों पक्षों से लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया।

घायलों में ताजपुर भेरोखरा के संजीत कुमार पोद्दार, रंजीत कुमार पोद्दार, विश्वजीत पोद्दार, मंजीत पोद्दार सहित अन्य शामिल हैं। बताया जा रहा है कि लगभग दस दिन पहले भी इन दोनों पक्षों के बीच कोर्ट परिसर में मारपीट हुई थी, जिसके बाद नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

सोमवार को केस की सुनवाई के लिए पहुंचे दोनों पक्षों के बीच एक बार फिर से विवाद हुआ और स्थिति हिंसक हो गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया और घायलों को अस्पताल भेजा। इस घटना ने कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। स्थानीय लोगों और कोर्ट परिसर में उपस्थित अन्य लोगों ने प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

समस्तीपुर कोर्ट परिसर में लगातार हो रही इस प्रकार की घटनाएं न्यायिक व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक बड़ी चुनौती बनती जा रही हैं। प्रशासन को इस पर त्वरित कार्रवाई कर सुरक्षा को और सख्त करने की जरूरत है।

   

Leave a Comment