Samastipur Railway Colony : समस्तीपुर के रेलवे कॉलोनी में पेयजल संकट, महिलाओं का डीआरएम ऑफीस पर हंगामा.

समस्तीपुर रेलवे मंडल मुख्यालय की रेलवे कॉलोनी में पेयजल की समस्या गंभीर हो गई है। गर्मी के इस मौसम में रेलवे कर्मी और उनके परिवार के लोग पानी के लिए परेशान हैं। सोमवार को 14 नंबर रोड की महिलाएं तंग आकर डीआरएम कार्यालय पहुंची और विरोध प्रदर्शन करने लगीं। रेलवे अधिकारियों ने महिलाओं को समझाकर वापस भेजा और जलापूर्ति की समस्या जल्द ठीक करने का आश्वासन दिया।

महिलाओं ने बताया कि 14 नंबर रोड पर स्थित 100 से अधिक क्वार्टरों में पानी की आपूर्ति सही से नहीं हो रही है, जिससे घरेलू कामकाज में उन्हें कठिनाई हो रही है। पानी की टंकी का मोटर खराब है और बदलने का निर्देश होने के बावजूद एक महीने से अधिक समय बीत गया है, लेकिन अब तक मोटर नहीं लगाया गया। इस कॉलोनी को दूसरे कॉलोनी से ट्रैक पर पानी दिया जाता है, जिससे पानी का प्रेशर पर्याप्त नहीं होता और परेशानी होती है। बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई समाधान नहीं हुआ।

गंडक कॉलोनी में भी दो दिन पहले पानी टंकी के मोटर में खराबी आने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा था। सीनियर डीईएन कोऑर्डिनेशन के हस्तक्षेप पर पंप को ठीक कराया गया और तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। गर्मी के मौसम में हर साल रेलवे कॉलोनी में पानी की समस्या होती रहती है, जबकि पानी सप्लाई के लिए जगह-जगह बड़े-बड़े पानी टंकी का निर्माण किया गया है।

रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के सीनियर डीईएन कोऑर्डिनेशन संजय कुमार ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। फिलहाल 14 नंबर रेलवे कॉलोनी को दूसरे कॉलोनी से दो समय पानी की आपूर्ति की जा रही है और तीसरे समय की आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है। 2-3 दिनों के भीतर समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।

   

Leave a Comment