Samastipur Rail : समस्तीपुर में 2491 बेटिकट यात्रियों से 15 लाख की वसूली.

समस्तीपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर मंगलवार को एक बड़े पैमाने पर टिकट जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान 2492 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया और उनसे भारी जुर्माना वसूला गया। प्रशासन की यह सख्ती यात्रियों को उचित टिकट के साथ यात्रा करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास है।

   

मिली जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव के आदेश पर सीनियर डीसीएम अनन्या स्मृति के निर्देशन में यह अभियान चलाया गया। टिकट जांच अभियान सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक समस्तीपुर, दरभंगा, जयनगर, सहरसा, बापूधाम मोतिहारी, रक्सौल, नरकटियागंज और सीतामढ़ी सहित अन्य स्टेशनों पर चला।

इस दौरान, ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों के टिकटों की गहन जांच की गई। जिन यात्रियों के पास उचित टिकट नहीं थे या जिन्होंने अनुचित टिकट पर यात्रा की, उनसे नियमों के अनुसार जुर्माना वसूला गया। कुल 15,82,395 रुपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

 

अधिकारियों ने यात्रियों को यह सलाह भी दी कि यात्रा के दौरान हमेशा सही टिकट के साथ यात्रा करें ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके। इसके साथ ही समस्तीपुर मंडल ने 1 से 15 अक्टूबर तक चले टिकट जांच अभियान के दौरान 16156 बेटिकट यात्रियों से 82,36,293 रुपये का राजस्व प्राप्त किया है, जो रेल मंडल के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

   

Leave a Comment