Samastipur News : समस्तीपुर में फाइनेंसकर्मी से ढाई लाख की लूट, पुलिस जांच में जुटी.

समस्तीपुर ज़िले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य मार्ग पर रामपुरा मोड़ के समीप सोमवार देर शाम को बाइक सवार दो बदमाशों ने एक फाइनेंसकर्मी से ढाई लाख रुपये लूट लिए। पिस्तौल के बल पर हुई इस लूटपाट की घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी है।

घटना का विवरण

सरायरंजन थाना क्षेत्र के भटगामा गांव निवासी राहुल कुमार एक निजी फाइनेंस कंपनी में कार्यरत हैं। वह समूह के सदस्यों से लोन की किस्त की राशि वसूलते हैं। सोमवार शाम बरहेता के चकरी गांव से एक लाख 81 हजार रुपये की वसूली करने के बाद, वह अपनी बाइक से समस्तीपुर स्थित कंपनी शाखा में पैसे जमा करने जा रहे थे। राहुल के बैग में कुल 2 लाख 48 हजार 613 रुपये थे।

लूट की घटना

रामपुरा मोड़ के समीप कल्याणपुर की ओर से बाइक पर आए दो बदमाशों ने राहुल को ओवरटेक किया और पिस्तौल दिखाकर उसे रोक दिया। बदमाशों ने राहुल का रुपयों से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गए। राहुल के शोर मचाने पर लोग वहां इकट्ठा हो गए, लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे।

पुलिस की कार्रवाई

घटना की सूचना पर कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। डीएसपी व कल्याणपुर थानाध्यक्ष नीतीश चंद्रधारिया ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मंगलवार को समस्तीपुर डीआईओ की तीन सदस्यीय टीम और अपर थानाध्यक्ष चंद्रभूषण कुमार ने घटनास्थल पर छानबीन की।

   

सुरक्षा और सतर्कता

इस घटना के बाद फाइनेंसकर्मियों और व्यापारियों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। पुलिस प्रशासन से इस मामले में त्वरित कार्रवाई और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की मांग की जा रही है।

इस लूटपाट की घटना ने एक बार फिर से इलाके में अपराधियों के बढ़ते हौसले को उजागर किया है। प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वे इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ें और कानून के अनुसार सजा दिलाएं। वहीं, आम जनता को भी सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना पुलिस को देने की अपील की जा रही है।

Leave a Comment