Samastipur : समस्तीपुर के सरकारी स्कूलों में 18 बच्चों की तबीयत बिगड़ी.

समस्तीपुर ज़िले के कल्याणपुर प्रखंड के रामभद्रपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय कोयलाम में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन के बाद करीब डेढ़ दर्जन बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इस घटना से अभिभावकों और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय कोयलाम में बच्चों को मध्याह्न भोजन में अंडा दिया गया था। ग्रामीणों के अनुसार, अंडा खाने के बाद लगभग 18 बच्चों को पेट दर्द की शिकायत होने लगी। बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही अभिभावक और ग्रामीण तुरंत स्कूल पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। स्कूल में इस हंगामे के बाद काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

प्रधानाध्यापिका सोम प्रकाश गुप्ता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर को सूचित किया, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम स्कूल पहुंचकर बच्चों का इलाज करने लगी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीके ठाकुर ने बताया कि बच्चों को ओआरएस का घोल देने के बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ। उन्होंने बताया कि खाली पेट अंडा खाने से पेट में गैस बनने के कारण बच्चों की तबीयत खराब हुई थी और अब सभी बच्चे ठीक हैं।

अभिभावकों का आरोप था कि भोजन में वासी अंडा का उपयोग किया गया था, जिससे बच्चों की तबीयत बिगड़ी। उन्होंने स्कूल में साफ-सफाई की कमी की भी शिकायत की और प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई की मांग की। दूसरी ओर, प्रधानाध्यापिका ने इन आरोपों को साजिश बताया और किसी भी प्रकार की लापरवाही से इनकार किया।

हंगामे की सूचना मिलते ही बीपीएम, एमडीएम प्रभारी, और दारोगा शोभानंद सोरेन मौके पर पहुंचे और पूर्व मुखिया मो. कुदूस एवं राजू पासवान आदि के सहयोग से ग्रामीणों को शांत कराया। बीईओ राजकुमार यादव ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

   

Leave a Comment