Samatipur News: समस्तीपुर में रक्तदान शिविर लगाने से सामाजिक संस्थाओं ने खड़े किये हाथ, ब्लड बैंकों में होगी ब्लड की कमी.

मरीजों के लिए एक बुरी खबर है। प्रशासनिक अनदेखी से तंग आकर अब रक्तदान शिविर लगाने से सामाजिक संस्थाओं ने हाथ खड़े कर दिए हैं। जिस वजह से पूर्व से ही रक्त की कमी झेल रही ब्लड बैंक की स्थिति और चरमरा जायेगी। ब्लड बैंकों में ब्लड की भारी किल्लत हो जायेगी। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ेगा।

ग्रामीण रक्तदान संघ के संस्थापक कृष्णा कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के लगभग सभी सामाजिक संगठन जो रक्तदान के क्षेत्र में कार्य करतें हैं उन्होंने विभिन्न समस्याओं से त्रस्त होकर यह निर्णय लिया है कि जबतक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता तबतक रक्तदान शिविर का आयोजन इन संगठनों के द्वारा नहीं किया जायेगा।

समस्तीपुर तथा बिहार में मुख्य रूप से रक्तदान के क्षेत्र में कार्य करने वाले संगठन ग्रामीण रक्तदान संघ, सनातन रक्तदान समूह, एक पहल फाउंडेशन, ब्लड फ़ोर्स टीम ने एक साथ बैठक कर ज्ञापन सौंपा गया है। स्वास्थ्य मंत्री को स्पीड पोस्ट से चिट्ठी भेजी गई। ए०डी०एम ने बैठक में विश्वास दिलाया है कि एक सप्ताह के भीतर ब्लड बैंक की स्थिति ठीक हो जाएगी।

   

Leave a Comment