Samastipur : भूमि विवाद के चलते समस्तीपुर के गांव में गोलीबारी, गांव में भय का माहौल.

समस्तीपुर जिले के मथुरापुर थाना क्षेत्र के मन्नीपुर वार्ड 11 में शनिवार सुबह भूमि विवाद ने हिंसक रूप ले लिया, जब कुछ अज्ञात बदमाशों ने वहां फायरिंग कर दी। इस घटना ने पूरे गांव में दहशत फैला दी है। मिली जानकारी के अनुसार, विवादित भूमि के पास बदमाशों ने तीन राउंड फायरिंग की और बाउंड्री वॉल में लगे गेट का ताला तोड़ दिया। गोलीबारी की आवाज सुनकर गांव के लोग सहम गए और तुरंत पुलिस को सूचना दी। मथुरापुर थाने से डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल से गोली के तीन खाली खोल बरामद किए हैं।

इस मामले में राजेश शर्मा की पत्नी पुष्पा शर्मा ने मथुरापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मथुरापुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि यह भूमि विवाद का मामला है। उन्होंने कहा कि शनिवार को लगने वाले जनता दरबार में दोनों पक्षों को बुलाया गया था, लेकिन एक पक्ष ने कॉल रिसीव नहीं किया। इसके बाद सुबह बदमाशों ने गोलीबारी की। शंकर राय पर गोलीबारी कराने का आरोप है, और पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

पुष्पा शर्मा ने अपने आवेदन में कहा है कि वारिसनगर थाना क्षेत्र के सारी टोले चकमुराद निवासी शंकर कुमार ने उनके पति से 2 कठ्ठा 8 धुर जमीन का बांड बनवाया था, जिसके अनुसार 65 लाख 50 हजार रुपए में जमीन बेची जानी थी। जमीन खरीदने वालों ने 4 लाख रुपए एडवांस में दिए थे और बांड में तीन महीने के भीतर बाकी राशि का भुगतान कर रजिस्ट्री कराने की बात कही गई थी। लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद न तो रजिस्ट्री हुई और न ही बाकी भुगतान किया गया।

पुष्पा शर्मा ने बताया कि जब वह समस्तीपुर से बाहर थीं, तब शंकर कुमार ने जमीन की बाउंड्री करवा कर गेट में ताला लगा दिया। जब वे लोग वापस लौटे, तब इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

   

Leave a Comment