Samastipur : समस्तीपुर में बड़ी बहन भागी, मंझली की करानी पड़ी शादी.

समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के एक गांव में एक युवती शादी से नाखुश होकर बारात आने से पहले ही फरार हो गई। यह घटना उस वक्त हुई जब शुक्रवार को उसकी शादी तय थी। शादी से पहले ‘आम महुआ’ की रस्म के दौरान, दोपहर में ही लड़की ने घरवालों को चकमा देकर भागने का फैसला किया।

जब लड़की के भागने की खबर मिली, तो परिवार के सदस्य सकते में आ गए और उसकी खोजबीन में जुट गए, लेकिन शाम तक उसका कोई पता नहीं चला। इसी बीच, बारात भी दरवाजे पर आ चुकी थी। प्रतिष्ठा को बचाने के लिए, परिवार वालों ने लड़की की मंझली बहन से लड़के की शादी करवा दी और बारात को विदा कर दिया।

खबरों के अनुसार, बाद में डायल 112 की पुलिस ने भागी हुई लड़की को खोज निकाला और घरवालों को सौंपने की कोशिश की, लेकिन परिवार ने उसे वापस लेने से मना कर दिया। इसके बाद, पुलिस लड़की को थाने ले गई। लड़की के भाई ने थाने पहुंचकर आवेदन दिया, जिसमें उसने कहा कि मनीष कुमार उसकी बहन को बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। भाई ने यह भी आरोप लगाया कि मनीष के माता-पिता, सोनी देवी और राजकुमार पासवान, मारपीट पर उतारू हो गए और परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

अपर थानाध्यक्ष संगीता कुमारी ने बताया कि मामले की जानकारी उन्हें नहीं है और मामले से अवगत होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं, इस मामले पर ग्रामीणों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

   

Leave a Comment