Truecaller​​​​​​​ Fraud Insurance: अब मोबाइल स्कैम होने पर मिलेंगे 10 हजार रुपए.

आजकल मोबाइल फोन के जरिए ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जिससे आपके अकाउंट को खतरा हो सकता है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए Truecaller ने एक नया और महत्वपूर्ण फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर का नाम Truecaller Fraud Insurance है, जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। इसके तहत ऑनलाइन फ्रॉड होने पर यूजर्स को 10 हजार रुपये मिलेंगे।

क्या है Truecaller Fraud Insurance?
Truecaller ने अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए Truecaller Fraud Insurance नामक एक यूनिक फीचर लॉन्च किया है। यह सर्विस केवल भारत में शुरू की गई है और इसका मुख्य उद्देश्य प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को ऑनलाइन फ्रॉड से बचाना है। Truecaller ने इस इंश्योरेंस फीचर के लिए HDFC Ergo के साथ साझेदारी की है। भारत में ऑनलाइन फ्रॉड के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है। फिलहाल, यह सर्विस केवल Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है।

ऑनलाइन फ्रॉड होने पर मिलेंगे 10,000 रुपये
Truecaller Fraud Insurance के तहत प्रीमियम यूजर्स को एक विशेष स्कीम दी जा रही है। यदि यूजर के साथ ऑनलाइन फ्रॉड होता है, तो कंपनी 10,000 रुपये तक के नुकसान को कवर करेगी। यह इंश्योरेंस लेने का तरीका बहुत ही सरल है और इसे आप अपने Truecaller ऐप में आसानी से मैनेज कर सकते हैं।

प्रीमियम यूजर्स और फैमिली प्लान
Truecaller की यह इंश्योरेंस सर्विस प्रीमियम यूजर्स के अलावा उन लोगों के लिए भी उपलब्ध है जिनके पास Truecaller का फैमिली प्लान है। यूजर अपने इंश्योरेंस को अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी दे सकते हैं। अगर आप भी Truecaller की इस खास सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको पहले प्रीमियम प्लान लेना होगा।

   

Truecaller का यह नया फीचर ऑनलाइन फ्रॉड से सुरक्षा प्रदान करने में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इसे अपनाकर आप न केवल सुरक्षित रह सकते हैं, बल्कि ऑनलाइन फ्रॉड के नुकसान से भी बच सकते हैं।

Leave a Comment