IND vs SL: आखिरकार नए हेड कोच का हुआ ऐलान, वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य को मिली जिम्मेदारी.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के समाप्त होते ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसी बीच, श्रीलंका के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह सनत जयसूर्या को श्रीलंका का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। जयसूर्या का पहला असाइनमेंट भारत के खिलाफ हो सकता है।

जयसूर्या ने सोमवार को पुष्टि की कि वह श्रीलंकाई टीम के हेड कोच बन रहे हैं। लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) समाप्त होने के बाद वह टीम का चार्ज लेंगे। एलपीएल 21 जुलाई को समाप्त होगा। क्रिकेट श्रीलंका के अनुसार, जयसूर्या इंग्लैंड दौरे तक इंटरिम हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे, जो सितंबर में होना है।

जयसूर्या ने एएफपी से कहा, “मुझसे श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने के लिए कहा गया और मुझे यह खुशी के साथ स्वीकार है।” टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके जयसूर्या पहले नैशनल सिलेक्टर भी रह चुके हैं। 55 वर्षीय जयसूर्या ने पुष्टि की है कि श्रीलंका क्रिकेट ने हेड कोच पद के लिए उनसे संपर्क किया है। अगले महीने भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के चलते, यह जयसूर्या का पहला असाइनमेंट हो सकता है।

जयसूर्या ने अपने करियर में 42 इंटरनेशनल सेंचुरी और 440 विकेट हासिल किए हैं। अप्रैल 2022 में सिल्वरवुड ने श्रीलंकाई टीम के हेड कोच का पद संभाला था।

   

भारतीय टीम के नए हेड कोच के नाम की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन गौतम गंभीर का नाम संभावित माना जा रहा है। गंभीर के लिए श्रीलंका दौरा हेड कोच के तौर पर उनका पहला असाइनमेंट हो सकता है। वर्तमान में भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच के रूप में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

 

Leave a Comment