IND vs BAN Super 8 Match: भारत और बांग्लादेश के बीच आज वर्ल्ड कप सुपर 8 का दूसरा मैच.

टीम इंडिया आज टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड में अपना दूसरा मैच खेलेगी, जहां उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा। भारतीय टीम ने सुपर-8 में अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था और अब इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ा सकती है। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे, जबकि बांग्लादेश की कप्तानी नजमुल हुसैन शांतो करेंगे। यह मैच वेस्टइंडीज के नॉर्थ साउंड, एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले भारतीय और बांग्लादेशी टीमों के टी20 विश्व कप 2024 के रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं। भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में अपने तीनों मैच आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ जीते और सुपर-8 में अफगानिस्तान को भी हराया। भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अपराजित रही है। वहीं, बांग्लादेश ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें से तीन मैच जीतकर और एक हारकर सुपर-8 में पहुंची। ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश ने श्रीलंका, नीदरलैंड और नेपाल को हराया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका से हार गई। सुपर-8 में बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रन (डीएलएस नियम के तहत) से हरा दिया।

आज के भारत-बांग्लादेश मैच की पिच रिपोर्ट देखें तो नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के अधिकांश मैचों में बल्लेबाजों का दबदबा रहा है। यहां पर बारिश का कम ही असर रहा है और पिछले दो मैचों में बड़े स्कोर बने हैं। ऐसे में आज के मैच में भी बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है, जिसमें 150 रन से अधिक का स्कोर संभव है।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव।

   

बांग्लादेश टी20 टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिटन दास, सौम्या सरकार, महमूद उल्लाह रियाद, जैकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन और तौहीद हृदोय।

 

Leave a Comment