Bihar News: बिहार में इयर फोन की वजह से गयी दो सहेलियों की जान, कॉलेज से लौटने के दौरान ट्रेन से कटकर मौत.

बिहार में जमालपुर-भागलपुर रेल खंड के रतनपुर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को दानापुर-साहेबगंज इंटरसिटी ट्रेन से कटकर दो छात्राओं की मौत हो गई। मृत छात्राएं बरियारपुर की निवासी थीं और एसबीएन कॉलेज गढ़ीरामपुर से इंटर की आंतरिक परीक्षा देकर रतनपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने जा रही थीं। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

कॉलेज से लौटते समय ट्रेन से कटकर दो छात्राओं की मौत हो गई। बरियारपुर थाना क्षेत्र के कालीस्थान बरियारपुर निवासी रूपेश कुमार साह की 17 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी और बरियारपुर बस्ती निवासी पप्पू मंडल की 17 वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी एसबीएन कॉलेज गढ़ीरामपुर में पढ़ती थीं। दोनों छात्राएं इंटर की आंतरिक परीक्षा देकर बरियारपुर लौटने के लिए पाटम हॉल्ट पर डीएमयू ट्रेन पकड़ने पहुंचीं, लेकिन ट्रेन छूट गई। इसके बाद वे पाटम से रतनपुर स्टेशन के लिए ट्रैक के सहारे पैदल निकल पड़ीं। आउटर सिग्नल के पास पहुंचते ही इंटरसिटी ट्रेन दोनों को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। दोनों छात्राओं के शरीर कई भागों में विभक्त हो गए, जिन्हें रेल पुलिस ने इकट्ठा किया।

कहा जा रहा है कि दोनों सहेलियों ने कान में इयरफोन लगा रखा था, जिससे वे गाना सुन रही थीं और ट्रेन की हॉर्न नहीं सुन सकीं। घटना की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया और बरियारपुर से परिजन और ग्रामीण रतनपुर स्टेशन पहुंचे। अंजली कुमारी अपने दो बहनों और एक भाई में सबसे बड़ी थी। पिता रूपेश कुमार साह की पूजा-पाठ सामग्री की दुकान है। माता मंजू देवी और भाई-बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था। सोनाली कुमारी बरियारपुर बस्ती शिवाला निवासी थी और दो भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर थी। पिता पप्पू मंडल दिल्ली में मजदूरी करते हैं। मृतका की मां नूतन देवी और भाई-बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था। पिता पप्पू मंडल घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली से रवाना हो गए।

   

Leave a Comment