Gautam Gambhir New Head Coach: गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच.

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात की घोषणा की है। गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह यह भूमिका निभाएंगे।

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त
राहुल द्रविड़ ने T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभाला था। उनका कार्यकाल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप तक था, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था। T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है।

जय शाह की घोषणा
जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर गंभीर की नियुक्ति की घोषणा करते हुए लिखा कि मॉडर्न-डे क्रिकेट का विकास तेजी से हुआ है और गंभीर ने इसे करीब से देखा है। उनके करियर में कई कठिनाइयों का सामना किया और अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं।

गंभीर का अनुभव और विजन
शाह ने कहा कि गंभीर का स्पष्ट विजन और अनुभव उन्हें भारतीय टीम की कोचिंग भूमिका के लिए आदर्श बनाता है। उन्हें विश्वास है कि गंभीर भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

   

बीसीसीआई का भरोसा
गौतम गंभीर के अनुभव और क्रिकेट के प्रति उनके दृष्टिकोण को देखते हुए बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है। अब देखना है कि गंभीर अपनी नई भूमिका में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और भारतीय क्रिकेट को कैसे आगे बढ़ाते हैं।

 

Leave a Comment