Raxaul to Hyderabad and Secunderabad Train : रक्सौल से हैदराबाद और सिकंदराबाद जाने वाली ट्रेनों का विस्तार.

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हैदराबाद, सिकंदराबाद, और रक्सौल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की अवधि को बढ़ा दिया है। इस निर्णय से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी, खासकर उन लोगों को जो त्योहारों के दौरान यात्रा करना चाहते हैं।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ सरस्वती चंद्र ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि यह फैसला यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया है। गाड़ी संख्या 07051 हैदराबाद-रक्सौल स्पेशल अब 28 सितंबर तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी। इसी तरह, गाड़ी संख्या 07052 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल अब 1 अक्टूबर तक हर मंगलवार को संचालित होगी। इन ट्रेनों में फर्स्ट सह सेकेंड एसी का एक कोच, टू एसी के दो कोच, थ्री एसी के छह कोच और आठ स्लीपर कोच होंगे।

गाड़ी संख्या 07007 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल 25 सितंबर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी, जबकि गाड़ी संख्या 07008 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल 27 सितंबर तक हर शुक्रवार को संचालित होगी। इन ट्रेनों में टू एसी के दो कोच, थ्री एसी के तीन कोच, स्लीपर के 12 कोच और जेनरल के चार कोच होंगे।

गाड़ी संख्या 07005 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल 30 सितंबर तक प्रत्येक सोमवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 07006 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल 3 अक्टूबर तक प्रत्येक गुरुवार को चलेगी। इन ट्रेनों में फर्स्ट सह सेकेंड एसी का एक कोच, टू एसी के दो कोच, थ्री एसी का एक कोच, स्लीपर के 12 कोच और जेनरल के चार कोच होंगे।

   

Leave a Comment