Bihar News: बिहार में थानेदार के ठिकानों पर रेड, आय से 69 लाख अधिक की संपत्ति मिली.

आय से अधिक संपत्ति (डीए) मामले में निगरानी ब्यूरो की टीम ने बांका जिला के शंभूगंज थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की। टीम ने ब्रजेश के शंभूगंज स्थित आवास और उनके पैतृक घर बेगूसराय में एक साथ छापा मारा। अब तक की जांच में आय से 69 लाख रुपये अधिक की अवैध संपत्ति का पता चला है।

2009 बैच के दारोगा ब्रजेश कुमार प्रोन्नति पाकर इंस्पेक्टर बने हैं। बुधवार शाम से शुरू हुई यह कार्रवाई देर रात तक जारी रही। शंभूगंज स्थित आवास से 53 हजार नकद और बेगूसराय के वार्ड नंबर-11 स्थित घर से 2 लाख 50 हजार नकद, करीब 8 लाख मूल्य की ज्वेलरी, पत्नी के नाम से बैंक में 15 लाख रुपये से अधिक के निवेश के कागजात और जमीन-फ्लैट से जुड़े कई दस्तावेज मिले हैं। इन सभी दस्तावेजों की जांच अभी चल रही है।

ब्रजेश कुमार के खिलाफ अब तक की जांच में आय से 69 लाख से अधिक अवैध संपत्ति का ब्योरा मिला है, जो जांच पूरी होने पर बढ़ सकता है। बेगूसराय में उनका नया घर और उसके पीछे खरीदा गया प्लॉट भी जांच के दायरे में हैं। इसके अलावा बेगूसराय और आसपास के इलाके में कुछ और प्लॉट की जानकारी भी मिली है। फिलहाल उनके पास से मिले दस्तावेजों और बैंक खातों की जांच जारी है।

   

Leave a Comment