Bihar Government Teacher : बिहार में 886 शिक्षकों का काटा गया वेतन, फिर चला केके पाठक का डंडा.

बिहार शिक्षा विभाग ने एक बार फिर 886 शिक्षकों का वेतन काटा है। बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के. पाठक ने लंबी छुट्टी के लिए आवेदन दिया है। वह 3 जून से 30 जून तक अवकाश पर रहने वाले हैं, लेकिन उससे पहले उन्होंने कड़े फैसले लिए, जिनका नतीजा सामने आ गया है।

गोपालगंज में के. के. पाठक के ऐक्शन की जोर-शोर से चर्चा है, जहां 886 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काट लिया गया है, जिसकी राशि करीब 13 लाख रुपए है। इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए के. के. पाठक को लंबे समय तक याद किया जाएगा। पिछले एक साल में अपने काम को लेकर के. के. पाठक काफी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने कई निर्णय लिए, जिससे उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा है। एक बार फिर के. के. पाठक ने कड़ा फैसला लिया है, जिससे एक साथ 886 शिक्षकों का वेतन काटा गया है।

विभाग ने पिछले 10 माह में शिक्षकों पर की गई कार्रवाई का आंकड़ा जारी किया है। जारी आंकड़ों के अनुसार, अगस्त 2023 से लेकर मई 2024 तक, 10 महीने में विभाग ने 886 शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए उनके वेतन से कुल 13 लाख रुपए की कटौती की है। विभाग के अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान स्कूल से गायब पाए गए शिक्षकों पर यह कार्रवाई हुई, जिसमें उनका एक-एक दिन का वेतन काटा गया।

   

Leave a Comment