SDM Jyoti Maurya-Like Case in Jhansi: लेखपाल बनते ही छोड़ गई पत्नी, 2 साल पहले की थी लव मैरिज.

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक पति को उसकी पत्नी ने लेखपाल की नौकरी मिलते ही छोड़ दिया। नीरज विश्वकर्मा नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी रिचा विश्वकर्मा पर आरोप लगाते हुए डीएम को प्रार्थना पत्र दिया है। नीरज ने बताया कि 5 साल पहले उन्होंने लव मैरिज की थी और शादी के कागजात भी मौजूद हैं, लेकिन अब पत्नी का दावा है कि उनकी कोई शादी नहीं हुई।

   

नीरज के अनुसार, रिचा ने 18 जनवरी 2024 से उसके साथ रहना बंद कर दिया और 10 जुलाई को लेखपाल की नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलने के बाद से संबंध तोड़ लिए हैं। उनकी पत्नी की नियुक्ति झांसी नई तहसील में हुई है।

पीड़ित पति का आरोप है कि पत्नी अब किसी प्रकार का संपर्क नहीं कर रही और फैमिली कोर्ट में चल रहे मुकदमे की तारीख पर भी उपस्थित नहीं हो रही। नीरज ने बताया कि 6 फरवरी 2022 को दोनों ने कोर्ट में शादी की थी और अब वह चाहते हैं कि उनकी पत्नी घर वापस आ जाए।

 

यह मामला पिछले साल के चर्चित केस से मिलता-जुलता है जिसमें यूपी पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य पर उनके पति आलोक मौर्य ने साथ ना रहने और जान का खतरा होने का आरोप लगाया था। आलोक ने ज्योति पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अवैध संबंध होने का भी आरोप लगाया था। इस केस में दोनों ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे, जहां ज्योति ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया और आलोक ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

 

 

   

Leave a Comment