Samastipur : भारत-नेपाल सीमा से समस्तीपुर की महिला गिरफ्तार.

भारत और नेपाल की सीमा पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए, SSB 41वीं बटालियन और गलगलिया पुलिस ने संयुक्त रूप से एक महिला को 50 ग्राम संदिग्ध मार्फिन के साथ गिरफ्तार किया। इस अभियान की योजना उस समय बनाई गई थी जब SSB को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि भारत-नेपाल बॉर्डर के निकट मादक पदार्थों की खरीद-बिक्री होने वाली है।

संयुक्त अभियान का विवरण

संयुक्त टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिलर संख्या 102 के निकट छापेमारी की। इस दौरान, SSB की महिला सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी महिला की तलाशी ली, जहां उसके पास से प्लास्टिक में लपेटा हुआ संदिग्ध मार्फिन बरामद हुआ।

गिरफ्तार महिला की पहचान

   

गिरफ्तार महिला राधा देवी (35), जो समस्तीपुर की रहने वाली है और गलगलिया के लकड़ी डिपो गांव में अपने पिता के घर में रह रही थी, ने स्वीकार किया कि वह मादक पदार्थों के व्यापार में संलिप्त है।

आगे की कार्रवाई

एसएसबी ने आरोपी महिला को और जब्त किए गए मार्फिन को गलगलिया पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

यह कार्रवाई मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही है और यह सीमा क्षेत्र में सुरक्षाबलों की सजगता को दर्शाता है। पुलिस और SSB की यह संयुक्त कार्रवाई मादक पदार्थों के व्यापार में संलिप्त अपराधियों को एक स्पष्ट संदेश देती है कि कानून का उल्लंघन स्वीकार्य नहीं है।

Leave a Comment