महिला इंस्पेक्टर के घर में जबरन घुसा IPS अधिकारी, सरकार ने किया निलंबित.

ओडिशा सरकार ने एक 51 वर्षीय वरिष्ठ IPS अधिकारी को निलंबित कर दिया है। खबर है कि अधिकारी ने महिला इंस्पेक्टर और उनके परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया था। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वह जबरदस्ती महिला पुलिस अधिकारी के घर में घुस गए थे। खास बात है कि मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने नई दिल्ली से लौटते ही यह कार्रवाई की है।

   

पद की गरीमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में IPS अधिकारी पंडित राजेश उत्तमराव को मंगलवार को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से बयान भी जारी कर दिया गया है। उत्तमराव, ओडिशा में अग्निशमन सेवा एवं होमगार्ड के उप महानिरीक्षक (DIG) के पद पर कार्यरत थे। वह 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

CMO ने बयान जारी किया, ‘एक शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उत्तमराव ने पिछले शनिवार (27 जुलाई) की रात अपने पद का दुरुपयोग कर इसकी गरिमा को ठेस पहुंचाई है।’ बयान के अनुसार, नई दिल्ली की चार दिवसीय अपनी यात्रा से सोमवार शाम लौटने के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने तत्काल कार्रवाई की।

माझी ने संबंधित विभाग को ‘उक्त वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को तत्काल निलंबित करने और उनके खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई करने’ का आदेश दिया। बयान के अनुसार, ‘उनके आदेश के बाद उन्हें (उत्तमराव को) निलंबित कर दिया गया है।’

   

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा है कि महिला इंस्पेक्टर ने पंडित के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई थी, लेकिन कुछ अशांति होने की रिपोर्ट्स के बाद उनके घर पर PCR वाहन भेजा गया था। पंडित को पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।

Leave a Comment