LNMU ने जारी की तीसरी चयन सूची, आज से 20 अगस्त तक होगा ग्रेजुएशन पार्ट-1 में एडमिशन.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) से जुड़े बेगूसराय के कॉलेज सहित संबंधित सभी कॉलेजों में ग्रेजुएशन पार्ट-1 में नामांकन के लिए 11 से 13 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं की मेधा सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। सूची के आधार पर 16 अगस्त को नामांकन लिया जाएगा।

   

नामांकन में एससी-एसटी वर्ग के छात्र और सभी वर्ग की छात्राओं से नामांकन फीस नहीं लेने का निर्देश सभी प्राचार्य को दिया गया है।

विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि चार वर्षीय स्नातक प्रथम सेमेस्टर कला, विज्ञान एवं वाणिज्य सत्र 2024-28 (सीबीसीएस) में 11 से 13 अगस्त तक पुनः ऑनलाइन आवेदन किए हुए छात्र-छात्राओं का मेधा अंक और उनकी ओर से दी गई कॉलेज वरीयता के आधार पर नामांकन के लिए तृतीय चयन सूची www.Inmu.ac.in पर जारी की गई है।

सीट से अधिक नामांकन लेने पर पंजीयन स्वीकार नहीं होगा

 

इस सूची में चयनित छात्र-छात्राओं का नामांकन 16 से 20 अगस्त तक आवंटित कॉलेज में ही लिया जाएगा। प्राचार्य को निर्देश दिया गया है कि जिन विषयों में सीट खाली है, उन सीटों को अनारक्षित मानते हुए तृतीय सूची में चयनित अभ्यर्थियों का खाली सीटों के विरूद्ध नामांकन लेंगे। पूर्व में प्रथम व द्वितीय चयन सूची और स्पॉट राउंड के आधार पर डाउनलोड चयन-पत्र के आधार पर नामांकन नहीं लिया जाएगा।

केवल तृतीय चयन सूची के तहत डाउनलोड किए गए चयन-पत्र के आधार पर ही नामांकन होगा। नामांकन सभी आवश्यक कागजातों की जांच के बाद ही होगा, जिससे बाद में कैंसिल होने पर सीट खाली रहने का टेंशन नहीं हो।

तृतीय चयन सूची के तहत डाउनलोडेड सलेक्शन लेटर के बिना किसी भी छात्रों का नामांकन नहीं लेंगे। अगर सीट से अधिक नामांकन लेंगे तो वैसे छात्र-छात्राओं का किसी भी हालत में पंजीयन और परीक्षा प्रपत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। जवाबदेही संबंधित प्राचार्य की होगी।

   

Leave a Comment