Samastipur Weather Alert : समस्तीपुर में 22 से 25 जून के बीच होगी बारिश.

समस्तीपुर में सक्रिय मानसून और कम दबाव के प्रभाव से अगले चार दिनों तक उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में अच्छी वर्षा की संभावना है। 22 से 25 जून के बीच मधुबनी, गोपालगंज, सीतामढ़ी, पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण जिलों में भारी वर्षा हो सकती है। समस्तीपुर, बेगूसराय और वैशाली जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा और सीवान तथा सारण जिलों में मध्यम वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने शुक्रवार को 27 जून तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. ए. सत्तार ने बताया कि पूर्वानुमान अवधि में औसतन 15 से 20 किमी प्रति घंटा की गति से पुरवा हवा चल सकती है।

इस अवधि में सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 80 से 90 प्रतिशत और दोपहर में 50 से 60 प्रतिशत रहने की संभावना है। पूर्वानुमान की अवधि में अधिकतम तापमान 30 से 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

किसानों और स्थानीय निवासियों को सलाह दी गई है कि वे मौसम के इस बदलाव के लिए तैयार रहें और आवश्यक तैयारी करें। मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान आने वाले दिनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

   

Leave a Comment