Weather News : समस्तीपुर में ठंड का कहर जारी ! ठंड ने 26 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, अगले 3 दिन तक रहेगी कड़ाके की ठंड.

Weather Update : समस्तीपुर में ठंड ने पिछले 26 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. बुधवार को अधिकतम तापमान 13.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. आज से 26 साल पहले 1998 में अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. यह तापमान उस रिकॉर्ड से भी कम है.

Samastipur Weather Today : समस्तीपुर में बीते 3 दिनों से ठंड का कहर जारी है। इस बार ठंड ने पिछले 26 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुधवार साल का सबसे सर्द दिन के रूप में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान में आयी भारी गिरावट के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

बता दें कि बुधवार को अधिकतम तापमान 13.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। आज से 26 साल पहले 1998 में अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। यह तापमान उस रिकॉर्ड से भी कम है। कृषि वैज्ञानिक गुलाब सिंह ने बताया कि यह स्थिति अभी दो-तीन दिनों तक जारी रह सकती है। लगातार सूरज के नहीं निकलने के कारण कनकनी काफी बढ़ी हुई है। 4 से 6 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही पछिया हवा ने ठंड को और बढ़ा दी है।

ठंड के कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं उनके लिए अलाव व हीटर ही एक सहारा बचा हुआ है। बुधवार को अधिकतम तापमान 13.7 रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य तापमान से 7.7‌ डिग्री कम है। ‌न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 3.1 डिग्री अधिक है

सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 88% व दोपहर में 82% रिकॉर्ड किया गया है। 4.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पछिया हवा चल रही है। उधर कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ सिंह ने कहा कि अभी यही स्थिति अगले 2 दिन दो-तीन दिनों तक बनी रह सकती है जिससे समस्तीपुर समेत उत्तर बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है।