समस्तीपुर में ट्रैक्टर ने स्कूटी सवार शिक्षिका को रौंदा – मौत.

समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत समस्तीपुर-इलमासनगर पथ पर बेसिक स्कूल हांसा के समीप बुधवार को स्कूटी से विद्यालय जा रही शिक्षिका की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। सफाई टंकी ट्रैक्टर ने पीछे से स्कूटी में ठोकर मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। गंभीरावस्था मेें स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेजा गया, जहां पर इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतका की पहचान रोसड़ा थाना क्षेत्र के करियन बलहा निवासी मोहनानंद पाठक की पत्नी कुमारी मालविका (38 वर्ष) के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल में शिक्षकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

टेंपो की वजह से बिगड़ा संतुलन :

जानकारी के अनुसार महिला शिक्षिका सपरिवार शहर के बारह पत्थर मोहल्ला में आवास लेकर रहती थी। वह खानपुर प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय दिनमनपुर दक्षिणी, बरहगामा में कार्यरत थी। प्रत्येक दिन की भांति वह बुधवार को भी अपनी स्कूटी से स्कूल जा रही थी। तभी उक्त स्थल पर सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार टेम्पो ने उसे चकमा दिया। जिससे शिक्षिका की स्कूटी से संतुलन बिगड़ गया और पीछे से शौचालय टंकी वाले ट्रैक्टर ने स्कूटी में जोरदार ठाेकर मार दी। इससे वह गिर गई और गाड़ी का चक्का उसके शरीर पर चढ गया। इस घटना में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान शिक्षिका ने दम तोड़ दिया।

ग्रामीणों ने किया सड़क जाम :

घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने कुछ देर समस्तीपुर-इलमासनगर मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी ने स्थानीय विजय सिंह एवं मोहीउद्दीनपुर सरपंच अमर कुमार पासवान की मदद से जाम समाप्त कराया। उसके बाद यातायात बहाल हुई। पुलिस द्वारा शिक्षिका के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार को सौंप दिया। वहीं ठोकर मारने वाली ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस घटना के बाद से शिक्षिका के परिवार में कोहराम मच गया है।

Leave a Reply