समस्‍तीपुर की घटना सरकार के लिए काला धब्‍बा: तेजस्‍वी यादव. Mass Suicide or Murder in Samastipur

Mass Suicide or Murder in Samastipur: समस्‍तीपुर जिले में कर्ज के बोझ तले दबे एक परिवार की सामूहिक आत्‍महत्‍या की घटना ने सबको झकझोड़ कर रख दिया है। इस पर सियासत भी खूब हो रही है। राजद ने इसको लेकर सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट कर इस घटना को डबल इंजन सरकार के लिए काला धब्‍बा बताया है। उनकी बहन रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने भी घटना को लेकर सरकार को घेरा है।

आर्थिक तंगी से जूझ रहा बिहार:

नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट किया है कि समस्‍तीपुर में एक गरीब परिवार के सभी पांच सदस्‍यों ने गरीबी, भुखमरी, आर्थिक तंगी, महंगाई और बदहाली से त्रस्‍त होकर सामूहिक आत्‍महत्‍या कर ली। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना अत्‍यंत दर्दनाक, हृदय विदारक, दुखद और कथित डबल इंजन सरकार के बड़बोलेपन पर करारा तमाचा एवं काला धब्‍बा है। गौरतलब है कि तेजस्‍वी यादव ने राजद की ओर से सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी कर भी जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा है कि बिहार की सरकार नागपुर से चलती है। इधर तेजस्‍वी की बहन रोहिणी आचार्य ने अपने अंदाज में मृतकों की तस्‍वीर शेयर कर लिखा है कि आर्थिक तंगी से पूरा बिहार जूझ रहा है। जनादेश चोरों की टोली को फिर भी सब चंगा लग रहा है।

 

हत्‍या या आत्‍महत्‍या, पुलिस तफ्तीश पर टिकी नजरें:

बता दें कि कई समूहों से लोन लेने के साथ ही कई अन्‍य कर्जदारों से पैसे लेने के बाद तगादे और बेइज्‍जती से परेशान होकर समस्‍तीपुर के एक परिवार के पांच सदस्‍य फंदे से लटक गए। इनमें छोटे बच्‍चे से लेकर बुजुर्ग महिला भी शामिल थीं। हालांकि, मृतक के दामाद ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्‍या की गई है। बहरहाल यह तो पुलिस तफ्तीश में सामने आएगी कि उन्‍होंने आत्‍महत्‍या की है या उनकी हत्‍या की गई है लेकिन इस घटना ने कई प्रश्‍न खड़े कर दिए हैं।

Leave a Reply