समस्तीपुर में इस्लाम छोड़ ताजपुर का अब्दुल्ला बना उमेश, अपनाया सनातन धर्म. | Samastipur News

समस्तीपुर में मो. अब्दुला नाम के एक शख्स ने ने इस्लाम धर्म छोड़कर आज से सनातन धर्म अपना लिया है. मिली जानकारी जिले के ताजपुर प्रखंड के भैरोखरा गांव में घर वापसी कार्यक्रम के तहत मोहम्मद अब्दुल ने इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया है। अब वह उमेश नाम से जाना जायेगा।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहीं हिंदू धर्म अपनाने के बाद मो. अब्दुला ने कहा, ‘धर्म परिवर्तन की यहां पर कोई बात नहीं है, जब मुझको अपने समाज के लोगों ने संकट में साथ नहीं दिया, तब यह मेरी मर्जी है कि मैं किस धर्म को स्वीकार करूं … सनातन धर्म दुनिया का सबसे पहला धर्म है और इतनी उसमें अच्छाइयां पाई जाती हैं, इंसानियत पाई जाती है. हम यह समझते हैं किसी और दूसरे धर्म में नहीं है। यह मेरी अपने पुराने घर में वापसी है।

 

उमेश ने बताया कि पूर्व में वह एक हिंदू ही थे एवं 15 वर्ष पूर्व किसी कारणवश उन्होंने इस्लाम धर्म को अपनाया था। युवक ने बताया कि गांव के ही एक युवक ने उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था एवं उनका साथ किसी ने नहीं दिया जिसको लेकर उन्होंने हिंदू धर्म में अपने घर वापसी कर ली है।

 

बताया गया है कि मोहम्मद अब्दुल्ला का धर्म परिवर्तन पूरे विधि – विधान के साथ कराया गया। जिसके बाद उन्हें हिन्दू रीति रिवाज से जनेऊ भी धारण कराया गया। धर्म परिवर्तन के बाद मोहम्मद अब्दुल्ला को अब उमेश नाम से जाना जाएगा। बताया गया है कि मोहम्मद अब्दुल्लाह पंचायत के फैसले से काफी आहत हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने सनातन धर्म को अपना लिया है।

Leave a Reply