समस्तीपुर में पशुओं के रखरखाव एवं देखभाल को मिलेगा 1.60 लाख, यहाँ करें आवेदन. | Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के ताजपुर में पशुपालन विभाग के द्वारा पशुपालकों से केसीसी के लिए आवेदन जमा लिए जा रहे हैं। क्षेत्र के पशुपालक किसान अपने पशुओं के लिए केसीसी कराकर इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

इसकी जानकारी देते हुए भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एखलाक अहमद ने बताया कि यह योजना पशुपालन विभाग के द्वारा पशुपालक किसानों को महाजनी कर्ज से मुक्ति एवं पशुओं के समुचित देखभाल, रखरखाव, खानपान, इलाज आदि में सहयोग के लिए चलाई गई है।

बताया कि इस योजना के तहत जरूरतमंद पशुपालक किसानों को अधिकतम एक लाख 60 हजार तक केसीसी संबंधित बैंक के द्वारा निर्गत किया जाता है। आवेदन की अंतिम तिथि आगामी 15 फरवरी तक निर्धारित है। इसके लिए इच्छुक पशुपालक किसान हर सप्ताह मंगलवार तक रामापुर महेशपुर पंचायत के चकहैदर गांव स्थित पशु चिकित्सालय से आवेदन लेकर उसे भरकर अन्य कागजातों के साथ जमा कर सकते हैं।

बताया कि आवेदनकर्ता पशुपालकों को आवेदन के साथ आधार कार्ड, बैंक पासबुक, जमीन की रसीद, दो पासपोर्ट साइज फोटो के अलावे आईडी प्रूफ के लिए मतदाता पहचान पत्र या पैन कार्ड की छायाप्रति जमा कर सकते हैं। अभी तक क्षेत्र के कुल मिलाकर 136 पशुपालक आवेदन कर चुके हैं।

Leave a Reply