समस्तीपुर में मिठाई दुकान फायरिंग मामले का उद्भेदन, एक महिला सहित तीन अपराधी गिरफ्तार. Tajpur Firing Case Samastipur

समस्तीपुर जिले में बीते रविवार की संध्या ताजपुर स्थित कोजी स्वीट्स के मालिक एवं कर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग मामले में समस्तीपुर पुलिस ने दो युवक एवं एक महिला को गिरफ्तार किया है।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार ताजपुर थाना क्षेत्र के गांधी चौक स्थित कोजी स्वीट्स के मालिक एवं कर्मियों पर रविवार की देर शाम बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग की थी। इस दौरान दुकान के मालिक एवं कर्मी बाल-बाल बचे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था।

 

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस की टीम हरकत में आ आ गयी थी। पुलिस की टीम ने सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन, तकनीकी अनुसंधान एवं मानवीय सर्विलेंस के आधार पर अपराधियों की पहचान शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस की टीम को सूचना प्राप्त हुआ कि कोजी स्वीट्स गोली कांड में संलिप्त अपराधी दर्जीनिया पुल के पास बाइक पर अवैध हथियार के साथ देखा गया हैं।

 

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शाहबान हबीब फाखरी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने छापेमारी कर अपराधियों की घेराबंदी कर दो अपराधियों विक्की राय एवं मनीष कुमार को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि बीते 31 अक्टूबर रविवार की संध्या कोजी स्वीट्स पर फायरिंग कांड में वे अपने एक अन्य सहयोगी के साथ घटना में संलिप्त थे।

 

अपराधी द्वारा दिए गए जानकारी के आधार पर पुलिस की टीम ने अन्य अपराधियों के घर पर छापेमारी कर कोजी स्वीट्स में इस्तेमाल की गई एफजेड बाइक को बरामद कर लिया एवं अपराधी सरोज राय के ससुराल में छापेमारी कर जिंदा कारतूस बरामद की। वही इस दौरान पुलिस की टीम ने सरोज राय की पत्नी प्रियंका कुमारी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम ने बताया कि कोजी स्वीट्स गोली कांड में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम द्वारा लगातार छापेमारी एवं कार्रवाई की जा रही है। जल्द से जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान ताजपुर थाना क्षेत्र के हरपुर भिंडी गांव निवासी सरोज राय की पत्नी प्रियंका कुमारी, वैशाली जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी नागेंद्र पटेल के 22 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार एवं ताजपुर थाना क्षेत्र के हरपुर भिंडी गांव निवासी ब्रह्मदेव राय के 22 वर्षीय पुत्र विक्की राय के रूप में की गई हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस की टीम ने एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, दो बाइक, 3 मोबाइल एवं 13 खोखा बरामद किए हैं।

 

 

पुलिस की टीम से उत्कृष्ट कार्य करते हुए पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों के निर्देश में में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शहबान हबीब फाकरी के नेतृत्व में सदर अंचल के विक्रम आचार्य, ताजपुर थाना अध्यक्ष ब्रज किशोर सिंह, मुसरीघरारी थाना अध्यक्ष आफताब आलम, बंगरा थाना अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी, डीआईयू समस्तीपुर के अनिल कुमार, डीआईयू समस्तीपुर के संदीप पाल, ताजपुर थाना के अलख नारायण तिवारी, ताजपुर थाना के गुलनाज कैसर, सिपाही अखिलेश कुमार एवं सिपाही अरविंद कुमार ने उत्कृष्ट कार्य करते हुए मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी में अपनी अहम भूमिका निभाई है।