समस्तीपुर में चाकू से वार कर युवती का गला काटा, स्तिथि नाजुक. | Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के सिंघिया थाना के हरदिया पंचायत के डुमरा गांव मे सोमवार को भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गये। मारपीट की इस घटना के दौरान एक युवती की गला पर चाकू से काट दिया गया जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। सभी घायलों को इलाज के लिए सिंघिया स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

 

इलाज कर रहे चिकित्सक ने बताया कि लड़की के गले पर धारदार हथियार से वार किया गया है। थोड़ा और गहरा जख्म होने पर उसकी मौत हो सकती थी। फिलहाल वह खतरे से बाहर है। घटना के संबंध में बताया गया है कि पांच कट्ठा जमीन को लेकर दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चल रहा था। फूल हसन और उसका भतीजा अली हसन उक्त जमीन पर अपना अपना दावा जता रहे हैं।

 

सोमवार को एक पक्ष ने उस भूमि पर मिट्टी भराई शुरू किया। जिसका दूसरे पक्ष ने कड़ा विरोध किया। इस मामले में पहले दोनों पक्ष की महिलाएं आपस मे उलझीं। महिलाओं ने दांत काट कर एक दूसरे को जख्मी किया। उसी बीच किसी ने अली हसन की बहन खुसीद खातून के गले पर चाकू से वार कर दिया। गले पर चाकू लगते ही खून का फव्वारा निकलने लगा। जिसे देख दूसरा पक्ष भाग खड़ा हुआ।

 

उसके बाद आसपास के लोगों के सहयोग से परिजनों ने आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में रसीला खातून, शाहिदा खातून, मो. सरफराज, अली हसन तथा दूसरे पक्ष की रुकसाना खातून शामिल है। इस संबंध में थाना अध्यक्ष कृष्णकांत मंडल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अभी किसी पक्ष ने आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply