समस्तीपुर के मुसरीघरारी फ्लाईओवर निर्माण में शुरू हुआ मंदिर विवाद. Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के मुसरीघरारी में फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर सड़क अतिक्रमण हटाने का काम जोर शोर से चल रहा है। इसी क्रम में मुसरीघरारी चौराहे के समीप बने शिव मंदिर के एक भाग को भी तोड़ा जाना है। इसी विवाद को लेकर शनिवार की दोपहर मुसरीघरारी थाना परिसर में पूजा कमेटी के सदस्यों एवं एसडीओ के बीच वार्ता होनी थी। इस बात की जानकारी होने के बाद सरायरंजन प्रखंड के अलावा ताजपुर, समस्तीपुर एवं उजियारपुर से करीब हजारों लोग मुसरीघरारी चौक पर जुट गए और जय श्री राम का जयकारा लगाने लगे।

मुसरीघरारी में जुटे सभी श्रद्धालुओं में इस बात की उत्सुकता थी कि वे लोग प्रशासन से आग्रह करेंगे कि दुर्गा मंदिर एवं शिव मंदिर को किसी तरह बचाया जाए। इससे पूर्व मंदिर कमेटी के सदस्यों एवं फ्लाईओवर निर्माण से जुड़े अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई थी। उसमें तय हुआ था कि दुर्गा मंदिर टूट जाएगा पर शिव मंदिर यथावत रहेगा। लेकिन कहीं से लोगों को जानकारी हो गई कि शिव मंदिर का भी थोड़ा हिस्सा सड़क में आ गया है, जिससे पूरे जिला के श्रद्धालुओं ने उत्सुकतावश मुसरीघरारी अधिकारी की बात सुने जुट गए।

इस दौरान जय श्री राम के जयकारे से मुसरीघरारी गूंज उठा, लेकिन सदर एसडीओ किसी कारणवश बैठक में नहीं आ पाए। पूजा कमेटी के सदस्य एवं क्षेत्र से आए जनप्रतिनिधियों एवं श्रद्धालुओं ने एक स्वर में निर्णय लिया कि अब जो भी बात की जाएगी वह यहां के स्थानीय विधायक विजय कुमार चौधरी एवं स्थानीय सांसद नित्यानंद राय से प्रशासन द्वारा समय लिया जाए ताकि उक्त बैठक में सांसद एवं विधायक के साथ यहां के समिति के सदस्यों को भी बैठक में भाग लेने का अवसर मिले।

लोगों का कहना था कि शिव मंदिर यहां वर्षों से है और लोगों की आस्था से जुड़ी है। इसलिए यहां के विधायक सांसद की मौजूदगी में ही बैठक में ही कोई निर्णय लिया जाएगा। मौके पर पंडित सत्यनारायण मिस्त्र ,गोपाल कृष्ण प्रसाद सिंह ,अनिल सिंह बाबा ,सत्यनारायण चौधरी ,राजू शर्मा, डॉ. विष्णु प्रसाद ,डॉ. विनय कुमार चौधरी, बबलू झा, हरि सिंह, मनीष सिंह, माणिक लाल चौधरी, जयंत चौधरी, समाजसेवी बनवारी गिरि, कमलेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ उघो बाबू, राजेश्वर रजक, बब्बन गिरि, बिदेश्वर राय, मुंशी लाल शर्मा, बिहारी दास, जवाहर प्रसाद सिंह, सुनील शास्त्री, राम विनय शर्मा, शिवम कुमार एवं प्रणय कुमार सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply