15 जून तक समस्तीपुर में इंजीनियरिंग कालेज तो 2023 तक मेडिकल कालेज. Engineering and Medical College in Samastipur

Engineering and Medical College in Samastipur: समस्तीपुर डीएम योगेंद्र सिंह ने गुरुवार को सरायरंजन प्रखंड के नरघोघी स्थित श्रीराम जानकी मठ की जमीन में बन रहे इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेज के निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण के गुणवत्ता का निरीक्षण किया तथा काम में लगे संवेदक एवं इंजीनियर को कई निर्देश दिए।

पत्रकार वार्ता के दौरान डीएम ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण इस वर्ष जनवरी-फरवरी माह में ही पूरा होना था पर कोविड-19 की वजह से इसमें विलंब हुआ। अब इसका निर्माण कार्य 15 जून तक हर हाल में पूरा कर लेना है। इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज के निर्माण के संबंध में डीएम ने बताया कि इसका निर्माण कार्य 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसका निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है।

निर्माण में कमियों के बारे में पूछे जाने पर डीएम ने बताया कि निर्माण के दौरान थोड़ी-बहुत कमियां तो परिलक्षित होती रहती हैं। जिन्हें समय रहते दूर करने का निर्देश दिया जाता है। कुल मिलाकर कॉलेज का भवन का निर्माण प्राक्कलन के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ही होगी। मौके पर अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, सदर एसडीओ रवीन्द्र कुमार दिवाकर, बीडीओ नीतू प्रदर्शनी गुप्ता, सीओ पंकज कुमार झा, थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply