अभी अभी : समस्तीपुर के सब रजिस्‍ट्रार के तीन ठिकानों पर निगरानी का छापा, मिली अकूत संपत्ति और नकदी | Vigilance Raid in Samastipur

Vigilance Raid : विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक साथ समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार के पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के ठिकानों पर छापेमारी की. प्राथमिक जांच में अवैध कमाई का आरोप सही पाए जाने के बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है.

Vigilance Raid : बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह स्पेशल विजिलेंस यूनिट (Special Vigilance Unit- SVU) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में समस्तीपुर जिले के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के यहां छापेमारी की. जिसमे निगरानी की टीम ने सब रजिस्ट्रार (Samastipur Sub Registrar) के 3 ठिकानों पर हुए इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी और संपत्ति की कागजात बरामद किया है, जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं.

 

 

सब रजिस्ट्रार ने अर्जित की 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति :

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन ने सरकारी पद पर रहते हुए अवैध तरीके से आय से अधिक 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति जमा की थी, जिसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक साथ पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में छापेमारी की. प्राथमिक जांच में अवैध कमाई का आरोप सही पाए जाने के बाद सब रजिस्ट्रार के खिलाफ यह कार्रवाई शुरू की गई है.

सब रजिस्ट्रार के खिलाफ इन धाराओं के तहत कार्रवाई :

स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU), पटना ने सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(बी), आर/डब्ल्यू 13 (13)(डी), आर/डब्ल्यू धारा 12 और आईपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया है. इसके बाद विजिलेंस यूनिट ने विशेष कोर्ट से सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति मांगी थी और अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी शुरू की.

 

Leave a Reply