समस्तीपुर : जारी है एईएस मरीज मिलने का सिलसिला, 24 घंटे में दो नए पीड़ित बच्चे मिले. Two New Aes Patient Found In Samastipur

Two New Aes Patient Found In Samastipur : भीषण गर्मी और तेज धूप के कारण समस्तीपुर जिले में एईएस के मरीज के मिलने का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटे में दो और नए एईएस के मरीज की पहचान की गई है। दोनों मरीज रोसड़ा के बताए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एईएस पीड़ित मरीज को रोसड़ा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन स्थिति गंभीर होने के कारण उसे समस्तीपुर रेफर कर दिया गया। जिसे सदर अस्पताल के पीकू वार्ड में भर्ती किया गया।

 

फिलहाल दोनों बच्चे की स्थिति खतरे से बाहर है। बता दें कि जिले में अब तक एईएस के तीन मरीज की पहचान हो चुकी है। इससे पूर्व कल्याणपुर में भी एक एईएस मरीज मिला था। जिसे पटना रेफर किया गया था। उसकी स्थिति भी अब ठीक है। बता दें कि एईएस को लेकर राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर रखा है। इसके बावजूद जिले के कई पीएचसी में अभी तक समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। इसको लेकर पिछले दिनों डीएम ने भी सभी अस्पताल प्रभारी को व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने का आदेश दिया था।

Leave a Reply