समस्तीपुर में विशेष निगरानी इकाई की भीषण छापेमारी, सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय पर छापा. SVU Raid in Samastipur

SVU Raid in Samastipur: सरकारी पद का दुरुपयोग कर 2.17 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने एक और सरकारी अफसर के ठिकानों पर छापा मारा है। विशेष निगरानी कोर्ट (Special Vigilance Court) की अनुमति मिलने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है। समस्तीपुर के सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार पर आरोप है कि उन्होंने आने पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी है। इसके बाद विशेष निगरानी इकाई ने इनके खिलाफ जाल बिछाना शुरू किया। पुख्ता सबूत हाथ लगने के बाद शुक्रवार की सुबह एसयूवी की दो टीमों ने नवीन कुमार के समस्तीपुर और बेगूसराय के आवास पर एक साथ धावा बोला। इससे पहले इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा किया गया।

 

SVU Raid in Samastipur: विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए समस्तीपुर के सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार के कार्यालय में शुक्रवार को छापेमारी की। छापेमारी के दौरान फाइलों की जांच की जा रही है। सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी पर सरकारी पद का दुरुपयोग कर 2.17 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में छापा मारा जा रहा है। विशेष निगरानी कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है।

उन पर आरोप है कि उन्होंने आने पद का दुरुपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी है। इसके बाद विशेष निगरानी इकाई ने इनके खिलाफ जाल बिछाना शुरू किया। पुख्ता सबूत हाथ लगने के बाद शुक्रवार की सुबह एसयूवी की टीम ने नवीन कुमार के समस्तीपुर स्थित कार्यालय पर धावा बोल दिया। इससे पहले इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मुकदमा किया गया। सूत्रों के अनुसार नवीन कुमार के ठिकानों से अब तक जमीन के दस्तावेजों के साथ निवेश के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। जिनका एक आलीशान घर भी है जो करीब तीन मंजिला है ऐसा सूत्रों का दावा है। छापामारी की प्रक्रिया अभी जारी है। एसयूवी को उम्मीद है इनके पास से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद हो सकता है।

SVU Raid in Samastipur आलिशान मकान देख दंग रहे अधिकारी:

सूत्रों के अनुसार नवीन कुमार के ठिकानों से अब तक जमीन के दस्तावेजों के साथ निवेश के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। जिनका एक आलीशान घर भी है जो करीब तीन मंजिला है ऐसा सूत्रों का दावा है। छापामारी की प्रक्रिया अभी जारी है। एसयूवी को उम्मीद है इनके पास से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद हो सकता है। बेगूसराय केे नाथनगर में नवीन कुमार सिंह के घर छापेमारी हो रही है। पुलिस के साथ दो लग्जरी गाड़ी से अधिकारी पहुंचे हैं। अधिकारी घर की घेराबंदी कर जांच-पड़ताल कर रहे हैं। आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। समस्‍तीपुर स्थित कार्यालय में निगरानी की टीम जांच-पड़ताल कर रही है। इनका आलिशान घर है।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में कई अधिकारियों पर निगरानी का शिकंजा कसा है। आर्थिक अपराध इकाई, विशेष निगरानी इकाई आदि की ओर से पुलिस से लेकर प्रशासनिक अफसरों तक के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। उन जगहों से काफी रुपये, नकदी, जमीन के कागजात मिले हैं। काली कमाई करने वाले कई अन्‍य अफसर रडार पर हैं।

Leave a Reply