समस्तीपुर में दिनदहाड़े हो रही डेयरी के टैंकर से दूध की चोरी, वीडियो हुआ वायरल. Sudha Dairy Samastipur

Sudha Dairy Samastipur: समस्तीपुर में सुधा डेयरी के टैंकर से दूध चोरी करने का एक वीडियो वायरल हुआ है. मामला जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है.

यहाँ देखें वायरल वीडियो… 

 

मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर – दरभंगा मार्ग पर दूध टैंकरों से चोरी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं. बताया गया है कि ये गिरोह जितना दूध चोरी करते हैं, फिर दूध में उतना ही पानी मिला देते हैं. सूत्रों के मुताबिक समस्तीपुर – दरभंगा मार्ग पर दूध चोरी करने वाले गिरोह ड्राइवरों से मिलीभगत कर कल्याणपुर चौक स्थित पुरानी बस स्टैंड के पीछे प्रति दिन सुधा के टैंकर से दूध चोरी करके उसमें मिलावट कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार एक टैंकर से रोजाना दो से तीन हज़ार लीटर दूध निकाला जाता है और उसके बाद टैंकर में नल के द्वारा पानी डाल दिया जाता है. फिर उस दूध को बाजार से कम दर पर बेच दिया जाता है. जानकार बताते है कि समस्तीपुर – दरभंगा मार्ग से प्रति दिन सुधा डेयरी का दो से तीन टैंकर गुजरता है.

यानि प्रतिदिन यहां आठ से दस हज़ार लीटर दूध की चोरी हो रही है. जिससे एक तरफ जहां सुधा को लाखों का नुकसान हो रहा है वहीं स्थानीय दूध व्यवसायिओं और किसानों का व्यवसाय प्रभावित हो रहा है. जिसके कारण स्थानीय दूध व्यवसायिओं और किसानों के बीच काफी आक्रोश है.

Leave a Reply