रोमा भारती को मिला समस्तीपुर से एमएलसी का टिकट, राजद कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर. Samastipur News

 

बिहार विधान परिषद (एमएलसी) के चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने बुधवार को समस्तीपुर सीट के लिए लंबे समय से चल रहे असमंजस को समाप्त कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल ने समस्तीपुर से रोमा भारती को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि रोमा भारती पूर्व में भी समस्तीपुर से विधान परिषद सदस्य रह चुकी हैं. वे राजद के पूर्व अध्यक्ष और समाजवादी नेता राम जपित राय की पुत्री और दिवंगत राजद नेता अखिलेश राय की पत्नी हैं.

 

बिहार विधान परिषद की सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. टिकट बंटवारे के बाद से लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी चर्चा में आ गई है. चर्चा में राजद के नए समीकरण को लेकर हो रही है. दरअसल. पार्टी ने अपने वर्षो पुराने MY (मुसलमान + यादव) समीकरण की की जगह बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election) के लिए एक BY (भूमिहार+यादव) समीकरण बनाया है.

 

पार्टी की ओर से 24 में से 21 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए गए हैं. इसमें 10 यादव, एक मुसलमान और पांच भूमिहारों को टिकट दिया गया है.

इसके बाद से बिहार की राजनीति में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि लालू प्रसाद बिहार फतह के लिए इस दफा MY (मुसलमान + यादव) की जगह BY(भूमिहार+यादव) समीकरण बनाने में लगे हैं. यही कारण है कि लालू प्रसाद ने एमएलसी चुनाव में मुसलमानों की जगह भूमिहारों पर अपना भरोसा जताया है. लालू के नए समीकरण पर पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) प्रमुख जीतनराम मांझी ने ट्वीट करते हुए लिखा, गजब…गरीबों की पार्टी…गजब…

Leave a Reply