समस्तीपुर एसपी की कड़ी चेतावनी, लापरवाह पुलिस कर्मियों की खैर नहीं! Samastipur SP in Action

Samastipur SP in Action: समस्तीपुर में विधि व्यवस्था में सुधार के लिए पुलिस कप्तान हृदयकांत ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। ड्यूटी में लापरवाह व कार्य के प्रति उदासीनता बरतने वाले पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

 

एक्शन मोड में आए एसपी ने बुधवार को मुफस्सिल थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में ओडी ड्यूटी, गुंडा पंजी, मासिक कार्य विवरणी, मालखाना, चार्जशीट, स्टेशन डायरी, भवन, हाजत के अलावा पूरे परिसर की साफ-सफाई की जांच की।

 

इसके साथ ही हत्या, लूट, डकैती जैसी आपराधिक घटनाएं तथा लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए। भूमि विवाद संबंधी मामलों को लेकर बैठक में हुई कार्रवाई की पुलिस पदाधिकारियों व अनुसंधानकर्ता से इसकी जानकारी ली।

 

पुलिस पदाधिकारियों को कांडों में फरार आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी करने, वाहन चेकिंग, रात्रि गश्ती, बैंक एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकस रहने का निर्देश दिया। थानाध्यक्ष को पूर्व से लंबित मामलों का यथाशीघ्र निपटारा करने व वारंटियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

 

पुलिस पदाधिकारियों को क्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी नजर रखने, शराब की तस्करी पर पूर्णत: रोक लगाने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने मुफस्सिल थाने में वर्तमान स्थिति और समस्याओं को जानने की भी कोशिश की। कहा कि कार्यो के प्रति उदासीनता और लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, सब इंस्पेक्टर कृष्णचंद्र भारती, एकरार फारुखी, छोटेलाल सिंह, सिपी कुमारी, इम्तेयाजुल हक खां समेत सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply