समस्तीपुर सदर अस्पताल में बच्ची की मौत पर हंगामा, लापरवाही का आरोप. Samastipur Sadar Hospital

Samastipur Sadar Hospital: समस्तीपुर सदर अस्पताल में सोमवार को एक नवजात बच्ची की मौत होने के बाद परिजनों ने हंगामा किया। परिजन डॉक्टर पर बच्ची का इलाज करने में लापरवाही बरतने एवं एंबुलेंसकर्मी पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा रहे थे। काफी मशक्कत के बाद अस्पताल के हेल्थ मैनेजर व अन्य ने परिजनों को समझाकर शांत करने के बाद शव वाहन से शव के साथ परिजनों को घर भेजा।

मिली जानकारी के अनुसार, कल्याणपुर के खजूरी के धर्मेन्द्र कुमार की नवजात बच्ची को सोमवार सुबह गंभीर हालत में सदर अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती किया गया था। स्थिति गंभीर होने के कारण उसे इलाज के बाद ऑन ड्यूटी डॉ एके कंचन ने डीएमसीएच रेफर कर दिया। जिसके बाद एंबुलेंस में बच्चे के साथ सभी परिजन चढ़ गए। अधिक लोग के सवार होने पर एम्बुलेंस चालक ने दो तीन लोगों को छोड़ अन्य परिजन को नीचे उतरने को कहा। इसी बात पर परिजन हंगामा करने लगे। इसी बीच बच्चे की मौत हो गयी।

अस्पताल प्रबंधक विश्वजीत रामानंद ने बताया कि परिजन को एंबुलेंस उपलब्ध करा दिया गया था, लेकिन बच्चे के साथ 8 से 9 परिजन भी एंबुलेंस में सवार हो गए। चालक द्वारा दो तीन लोग को ही ले जाने की बात पर परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे। उन्होंने बच्ची को भी एंबुलेंस से निकाल लिया। जिसके बाद बच्ची की मौत हो गयी। जिसके बाद हंगामा किया जाने लगा। एसएनसीयू के डॉ.एके कंचन ने बताया कि किसी निजी अस्पताल से बच्ची को लाया था, लेकिन स्थिति गंभीर थी। स्टेबल होने पर दरभंगा रेफर कर दिया गया। कोई लापरवाही नहीं हुई।

Leave a Reply