समस्तीपुर रेल पुलिस की रडार पर शहर के कई कोचिंग संचालक. Samastipur Rail Police

Samastipur Rail Police: अग्निपथ योजना के विरोध में ट्रेनों में आगजनी एवं समस्तीपुर शहर में तोड़फोड़ के मामले में कई कोचिंग संचालक व ट्रेनिंग सेंटर संचालक पुलिस की रडार पर हैं। अब तक एक ट्रेनिंग सेंटर संचालक एवं एक कोचिंग संचालक की गिरफ्तारी हो चुकी है।

जबकि उपद्रवियों को उकसाने के मामले में कई कोचिंग संचालक को रडार पर लेकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। आरपीएफ व जीआरपी अपने-अपने स्तर से इस मामले की जांच में जुटी है। हालांकि अभी तक जीआरपी में मात्र एक अप्राथमिकी अभियुक्त की ही गिरफ्तारी की गयी है।

जबकि दर्जन भर से अधिक उपद्रवियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा चुकी है। इस घटना आरोपियों की गिरफ्तारी आरपीएफ व जीआरपी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। स्थानीय पुलिस के सहयोग से ही चिह्नित आरोपियों की गिरफ्तारी संभव है। सूत्रों की मानें तो चिंहित कई प्रमुख चेहरे इन दिनों शहर से बाहर हैं। जिसके कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है।

समस्तीपुर स्टेशन पर स्थिति हुई सामान्य:

समस्तीपुर स्टेशन पर गुरुवार को यात्रियों अच्छी संख्या रही। पैसेंजर ट्रेनों के चलने के कारण यात्रियों में उत्साह देखा गया। समस्तीपुर मंडल की सभी लंबी दूरी की मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन किया गया। मंडल से शुरू होने वाली इंटरसिटी ट्रेनों का भी परिचालन किया गया। हालांकि स्टेशन की सुरक्षा में अभी बीएसएफ के जवान तैनात हैं।

Leave a Reply