समस्तीपुर शहर के भोला टॉकीज गुमटी पर आरपीएसएफ जवान के साथ मारपीट. Samastipur Rail News

Samastipur Rail News: समस्तीपुर शहर के भोला टॉकिज चौक स्थित समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के समपार फाटक 53 ए पर बुधवार को आरपीएसएफ जवान के साथ युवकों ने मारपीट की। बंद फाटक से बाइक निकालने के दौरान मना करने पर युवक उससे उलझ गए। बकझक के बाद मारपीट भी की। समपार फाटक पर कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

आरपीएसएफ जवान ने एक युवक को पकड़ लिया। उसे हिरासत में लेकर आरपीएफ पोस्ट पर लाया गया। रेलवे फाटक से बुधवार को हावड़ा से काठगोदाम के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 13019 बाघ एक्सप्रेस और जयनगर से दानापुर के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 13226 इंटरसिटी एक्सप्रेस के क्रॉसिग को लेकर गेटमैन ने फाटक बंद कर दिया था।

पहले युवकों ने फाटक खोलने का दबाव बनाया। बात नहीं बनी तो दो बाइक पर सवार तीन युवक बंद फाटक के अंदर से बाइक निकालने का प्रयास करने लगे। गेटमैन नागेंद्र गिरी ने इंटरलॉकिग व्यवस्था के बारे में बताते हुए फाटक नहीं खुलने की बात कही। इस पर युवक आक्रोशित होकर हल्ला करने लगा। गेट पर ऑन ड्यूटी आरपीएसएफ बल ने युवकों को शांत कराने का प्रयास करते हुए फाटक खुलने के बाद जाने की बात कही।

इस पर जवान के साथ युवकों ने गाली-गलौज की और मारपीट भी की। सूचना मिलते ही आरपीएफ पोस्ट से अधिकारी व जवान तत्काल मौके पर पहुंचे। जवान ने एक युवक को पकड़ लिया। उस युवक को आरपीएफ पोस्ट पर लाया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने एक नामजद व दो अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज किया। मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि समपार फाटक बंद रहने के बाद युवक पार करने का प्रयास कर रहा था। आरोपित युवक पर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply