समस्तीपुर में कस्टडी में रखे गए युवक ने की खुदकुशी, पुलिस की प्रताड़ना या कुछ और…जांच जारी. Samastipur Police

Samastipur Police: समस्तीपुर ज़िले के दलसिंहसराय में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां हिरासत में रखे गए एक युवक के कथित तौर पर खुदकुशी कर लेने की बात कही जा रही है। हालांकि उसके स्वजन को पूरा मामला संदिग्ध लग रहा है। यह पुलिस की प्रताड़ना है या सही में खुदकुशी का ही मामला है, जांच के बाद ही साफ हो सकेगा। मामला दलसिंहसराय थाना का है। यहां पत्नी के साथ हुए विवाद में ससुरालवालों की शिकायत पर पुलिस हिरासत में लिए गए एक युवक के खुदकुशी की बात कही जा रही है। उसकी पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हकीमाबाद खराज निवासी मो. असफाक के पुत्र मो. गुलाब के रूप में की गई है ।घटना की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

पत्‍नी के साथ हुआ था व‍िवाद:

घटना के संबंध में बताया गाया कि मो. गुलाब की शादी चार वर्ष पूर्व दलसिंहसराय नवादा वार्ड तीन निवासी मो.गुड्डू की बहन से हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब सही रहा, लेकिन बाद में उसका पत्नी के साथ किसी बात को लेकर विवाद रहने लगा। अभी यह मामला न्यायालय में चल रहा है। इसी बीच मो. गुलाब गुरुवार को अपने ससुराल पहुंचा था। इस बार भी वैसा ही हुआ। पत्नी और ससुराल वालों के साथ उसकी नोकझोंक हुई। इस दौरान मारपीट हुई। जिसके बाद ससुराल वालों ने 112 नंबर पर इसकी शिकायत कर दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मो. गुलाब को हिरासत में ले लिया। उसे थाने के सरिस्ता कक्ष में रखा गया। कहा जा रहा है कि बीती रात उसने खुदकुशी कर ली। आनन-फानन में वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों के द्वारा उसे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं अब इस पूरे मामले पर पुलिस के वरीय अधिकारी जांच की बात क्रह रहे हैं।

उठ रहे कई सवाल:

हालांकि इस दौरान अब भी बहुत से सवालों के जवाब नहीं मिल रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि क्या पुलिस प्रताड़ना का मामला तो नहीं है? इसके बाद जहां उसे रखा गया था वहां उसने खुदकुशी कैसे कर ली? क्या उसकी निगरानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी?

 

INPUT - JAGRAN.COM

Leave a Reply