समस्तीपुर: विभूतिपुर में काली मंदिर के पुजारी की संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत. Samastipur News

 

समस्तीपुर(Samastipur News) विभूतिपुर थाना क्षेत्र के आलमपुर स्थित मां काली मंदिर के पुजारी की शनिवार रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई।

घटना की जानकारी लोगों को उस समय हुई जब पुजारी का पुत्र उनके लिए घर से खाना लेकर मंदिर परिसर पहुंचा। मृतक पुजारी की पहचान कल्याणपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड 4 के विशनपुर निवासी स्व. पुणियानंद झा के 50 वर्षीय पुत्र बैजनाथ झा उर्फ मुन्ना झा के रुप में की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने रात में ही लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जाता है कि वर्षों से मां काली मंदिर में पुजारी स्थायी रुप से रहते थे। मंदिर में स्थापित मां काली पिंडी की पूजा-अर्चना करते थे। शनिवार रात भी वे मंदिर में थे। जब देर रात्रि में खाना लेकर उनका पुत्र देवानंद झा उर्फ झुना झा मंदिर परिसर पहुंचा तो देखा कि उनके पिता मंदिर के बाहर चित पड़े हुए हैं। उनके नाक, कान और सिर के पिछले हिस्से में जख्म हे जिससे खून बह रहा था। और जब उसने गहराई से देखा तो उन्हें मृत पाया। उसके बाद उसने घटना की सूचना परिजनों समेत मंदिर के स्वामी को दी। बाद में पुलिस को भी सूचना दी गई।

पुलिस ने लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। कोई कहता है कि मंदिर का गेट खोलते वक्त पुजारी गिर पड़े और वहां देखने वाला कोई व्यक्ति नहीं था। इसलिए सिर के पिछले हिस्से में लगी चोट के कारण अधिक खून बहने से उनकी मौत हुई होगी। वहीं यह भी चर्चा है कि आए दिनों चिमनी बंद रहने के कारण मां काली चिमनी के पुराने भवन पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है।

Leave a Reply