इसे बोलते हैं रंगबाज़ी! समस्तीपुर में भोज नहीं खाने पर बांस लगाकर तीन परिवार का घर घेरा. | Samastipur News

समस्तीपुर जिला में एक अजीबो गरीब मामला प्रकाश में आया है। जहां भोज नहीं खाने पर समाज के मांजन ने बांस लगा कर तीन परिवार का आना जाना बंद कर दिया है। मामला उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचौर करिहारा पंचायत के वार्ड सात स्थित पचपैका पतैली गांव का है।

 

जहां एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें एक घर को लोगों द्वारा बांस लगाकर घेरा जा रहा था। इस वीडियो की पड़ताल में पता चला कि घटना रविवार की है। साह समाज के मांजन कामेश्वर साह ने भोज नहीं खाने पर अपने ही समाज के तीन घरों को बांस लगाकर घेराव दिया।

 

वहीं, तीनों परिवार के सदस्य घर के अंदर ही डरे सहमे हुए थे। महेश्वर साह, सिद्धेश्वर साह, मुनेश्वर साह को भोज नहीं खाने की वजह से इन तीनों भाइयों के घरों को बांस लगाकर घेर दिया। लोगों ने गांव के सरपंच से भी गुहार लगाई।

 

पीड़ित परिवार के विकास कुमार ने बताया कि भोज नहीं खाने की वजह से मेरे व हमारे चाचा के घरों को बांस से घेर दिया गया। उनके यहां शनिवार को मृत्यु भोज था। हम सभी लोगों को निमंत्रण दिया था। लेकिन पुराने विवाद के कारण हम लोग भोज खाने नहीं गए। ऐसे में सुबह दबंगता पूर्वक हमारे घरों के सामाने बांस लगाकर आने जाने के रास्ते को घेरा दिया। हालांकि देर शाम तक मामले को आपस में सुझाने का प्रयास किया जा रहा था।

 

इस संबंध में चांदचौर पंचायत की सरपंच संगीता देवी ने बताया कि शिकायत मिली है। रास्ता खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है। इसको लेकर समाजिक स्तर पर बातचीत की जा रही। ताकि तत्काल रास्ता खोले जाए। बाद में विवाद पर फैसला किया जाएगा।

Leave a Reply